आइये जानते है, ज्योतिष गाइड के विषय में विस्तार से

ज्योतिष गाइड में आपका हार्दिक स्वागत है. ज्योतिष आपके जीवन का आइना है. ज्योतिष से भूत, वर्तमान, अथवा भविष्य में घटने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी की जाती है. तथा आपके जीवन को जीने के तौर तरीके, आपकी संस्कृति और ईश्वर के प्रति समर्पित होने वाले भाव को दर्शाता है.

ऑनलाइन ज्योतिष परामर्श के हर रूप में वैदिक ज्योतिष से केपी प्रणाली, जन्म चार्ट, न्यूमरोलॉजी, हस्तरेखा, टैरो रीडिंग, ऑरा रीडिंग, वास्तु, आध्यात्मिक हीलिंग, ऑनलाइन ज्योतिष, चीनी ज्योतिष, पश्चिमी ज्योतिष, वैदिक ज्योतिष, राशि भविष्यवाणियां और अधिक. इन सभी सेवाओंके साथ ज्योतिष गाइड आपकी मदद के लिए तैयार है.

ज्योतिष गाइड की शुरुवात

भृगु एस्ट्रोलॉजी संस्था, पुणे के मुख्य एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजयचंद्र भागवत जी के अध्यक्षता में 30, मई 2015 में पुणे में ज्योतिष गाइड की शुरुवात की गई. ज्योतिष गाइड के मुख्य एस्ट्रोलॉजर मेंबर्स में अभिजीत शिंदे, श्री हृदय भागवत, मुकेश टाक, सुमित जाधव इनका मुख्य योगदान है.

भृगु एस्ट्रोलॉजी ज्योतिष संस्था के माध्यम से कई प्रकार के ज्योतिष विषय पढ़ाये जाते है. साथ भृगु एस्ट्रोलॉजी में ज्योतिष विषयों पर रिसर्च भी किया जाता है. इसलिए ज्योतिष गाइड भृगु एस्ट्रोलॉजी का अटूट हिस्सा है.

हम इस 5000 साल पुराने ज्ञान की पवित्रता को समझते हैं. जो हमारे ऋषियों और गुरुओं द्वारा विश्व कल्याण के रूप में हमें मिला है. इसलिए ज्योतिष की मुफ्त सेवाएं जितनी हो सके हम अपने वाचकों के लिए प्रदान करना चाहते है. हमारी कोशिश हमेशा आपके लिए हमेशा बेहतर करने की होगी. जिससे आपको पूर्ण समाधान मिल सके.

ज्योतिष गाइड एक रिसर्च संस्था

ज्योतिष गाइड एक रिसर्च संस्था है. जिस में पारंपरिक और आधुनिक ज्योतिष के माध्यम से नए ज्योतिष नियमों की खोज की जाती है. ज्योतिष गाइड मानता है. की हमारे ऋषियों और गुरुओं ने काफी गहन अध्ययन के बाद ज्योतिष नियम और सूत्र बनाये है. और खास बात यह है. की यह सारे हजारो साल पुराने सूत्र आज भी लागू होते है.

हजारो साल पुराने ज्योतिष सूत्र समझने में बहुत बार गलती होती है. या हर कोई अपने मतलब का अर्थ निकालता है. इसलिए इन सुत्रों को और आसान बना दिया जाये. जिससे सामन्य व्यक्ति को इससे आसानी से लाभ मिल मिल सके. साथ ही आधुनिक जीवन जीते वक्त मानवी जीवन में बहुत से बदलाव आ चुके है. इसलिए समय के साथ हमारे ज्योतिषीय सुत्रों मे और रिसर्च करने की जरुरत है. ताकि इन्ही सुत्रों की मदत से हमें नए ज्योतिषीय नियम मिल सकेंगे.

पारंपरिक से आधुनिक ज्योतिष की तरफ

जैसे बीमारी, बीमारी में हमें डायबेटीस, कैंसर और कैंसर के उप प्रकार इत्यादि पर अभ्यास करने की तीव्र आवश्यकता है. शिक्षा के मामलो में आधुनिक शिक्षा के रूप में नए अवसर मिल रहे है. करियर के रूप में नए अवसर पैदा हो रहे है. जैसे जैसे हम किसी विषय पर गहराई से अभ्यास करते है. वैसे ही यह जानना जरुरी है, की किसी भी एक विषय के लिए एक ही ग्रह या स्थान को कारकत्व नहीं देना गलती होगी.

उदहारण के तौर पर ईंटरनेट की बात करे तो, इंटरनेट एक तकनिकी विषय है. और तकनीक विषय के लिए हम मंगल ग्रह को देखते है. लेकिन इंटरनेट सिर्फ तकनिकी वाला काम नहीं है. यहाँ डिजाइन है. यहाँ डेटा स्टोरेज है. यहाँ बॉट्स काम करते है. और यहाँ गणित भी काम करता है. इसलिए ऊपर दिए गए सारे उप विषय के लिए अलग अलग ग्रह या स्थान को देखना जरुरी है.

ज्योतिष हमेशा एक अभ्यास का विषय रहा है. ज्योतिष एक प्राचीन विज्ञान है. ज्योतिष पर होने वाले निरंतर अभ्यास से ही सटीक भविष्य वाणियां करना आसान हो जायेगा. इसलिए ज्योतिष गाइड आप सभी ज्योतिष प्रेमियों का. हमारे ज्योतिष गाइड के परिवार में तह दिल से स्वागत करता है. रिसर्च एवं ज्योतिष गाइड में किसी भी प्रकार के योगदान करने के लिए आप ईमेल [email protected] से संपर्क कर सकते है.