Home Aaj ka Rashifal | Daily Rashifal, Weekly Rashifal,

Aaj ka Rashifal | Daily Rashifal, Weekly Rashifal,

shubh muhurat

राशिफल (Aaj ka Rashifal) जनम कुंडली में चंद्र या लग्न स्वामी की राशि को मध्य नजर रखते, खगोलीय घटनाओं, और ज्योतिष विषय के अभ्यास द्वारा भविष्य में होने वाली घटनाओंके बारे में जानकारी देना मतलब राशिफल है. राशिफल १२ राशियों के व्यक्तियों के लिए होते, जो व्यक्ति उन राशियोंका प्रतिनिधित्व करता है, सटीक राशिफल का आकलन जनम कुंडली और वर्तमान ग्रहोंकी चाल यानि गोचर दोनोंको मिलाकर करने से अच्छे परिणाम दिखाई देता है.

Rashifal 2020 आपकी रणनीति बनाने में मददगार

रशिफल 2020 यानि Aaj ka Rashifal, आपके लिए आपके पुरे साल की आपकी रणनीति बनाने में मददगार साबित होगी. आपकी इसी रणनीति से आने वाले कठिन दिनों से आपका निपटना आसान हो जाएगा. ज्योतिष गाइड के इसी राशिफल के कारन आप आपके कामयाबी के तरफ एक कदम आगे बढ़ा पाएंगे.

दैनिक राशिफल

राशि के हिसाब से सटीक जानकारी

राशिफल 2020, Rashifal 2020 आपके लिए गाइड के तरह काम करेगा, दैनिक राशिफल आपका आज के दिन के बारे में आपकी राशि के हिसाब से सटीक जानकारी देगा, वैसा यह राशिफल सौ प्रतिशत साबित नहीं हो सकता, क्यूंकि हर व्यक्ति की कुंडली में अपने ग्रहों के गोचर के हिसाब से व्यक्ति कम ज्यादा परिणाम मिल सकता है, लेकिन गोचर ग्रहोंका प्रभाव हर एक व्यक्ति पर अवश्य होता है, यह परिणाम कुंडली के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है.

साप्ताहिक राशिफल

ज्योतिष गाइड राशिफल कैसे काम करता है ?

राशिफल 2020 की, पुरे साल की सटीक भविष्य वाणी के लिए, लम्बे वक्त गोचर करने वाले ग्रहों का विचार किया जाता है. जैसे शनि एक राशि से भ्रमण करने के लिए २ साल छह माह का वक्त लेता है. गुरु एक राशि से भ्रमण के लिए, १३ माह का समय लेता है, इसलिए इन दो ग्रहो का परिणाम बारा राशियों पर क्या होगा, यह देखना महत्वपूर्ण हो जाता है.

मासिक राशिफल

मत्वपूर्ण ग्रह और उनका १२ राशियों से भ्रमण उतना ही महत्वपूर्ण

राहु और केतु, १८ माह का समय एक राशि से भ्रमण करने में लेते है, गुरु और शनि भिन्न स्वभाव के ग्रह माने जाते है, एक तरफ गुरु बढ़ाने का काम करता है, तो दूसरी तरफ, शनि रिक्त करने का काम करता है. इसलिए ऐसे मत्वपूर्ण ग्रह और उनका १२ राशियों से भ्रमण उतना ही महत्वपूर्ण होता है.

  1. आज का पंचांग
  2. आज का शुभ मुहूर्त