दैनिक राशिफल | Daily Horoscope

दैनिक राशिफल क्या है ?

दैनिक राशिफल या Daily Rashifal का सटीक राशिफल, या भविष्य देखने के लिए, जलद भ्रमण करने वाले ग्रह, और चन्द्रमा का राशि भ्रमण का अभ्यास करना महत्वपूर्ण हो जाता है. दैनिक राशिफल में रोज की घटने वाली घटनाओं को दर्शाया जाता है. जैसे परीक्षा का समय, बीमारी से तबियत में सुधार, मेहमान, छोटी यात्रा, किसी का समाचार, रिश्तेदारों से मिलना, रोज की आय (पैसे), अच्छी या बुरी खबर, मन की अवस्था, मनोरंजन, इन जैसे विषयोंका आकलन दैनिक राशिफल से होता.

Aaj ka Rashifal

दैनिक राशिफल में कौन से ग्रह महत्वपूर्ण

दैनिक राशिफल में चन्द्रमा के भ्रमण को अधिक महत्व दिया जाता है. जैसे चन्द्रमा आज कौनसे राशि में, और कौनसे नक्षत्र से भ्रमण कर रहे है. उस नक्षत्र और राशि व्यक्ति के कुंडली में जिस स्थान में होता है. उस स्थान से सबंधित अच्छे या बुरे परिणाम और फल व्यक्ति के जीवन में मिलते है. साथी बाकि ग्रह यहाँ सहायक की भूमिका निभाते है.

चन्द्रमा का बारे राशियों से भ्रमण

चन्द्रमा एक राशि से दूसरे राशि में भ्रमण करने के लिए लगभग दो दिन १२ घंटे का समय लेता है, चंद्रमा मन का कारक है. साथ ही साथ चंद्रमा व्यक्ति की कुंडली में १२ स्थानों में से एक स्थान का प्रतिनिधित्व करता है. कुंडली के इस स्थान से चन्द्रमा के द्वारा अच्छा या बुरा परिणाम व्यक्ति दिखाई देता है.

राशिफल में कौन सा ग्रह कितना प्रभावित करेगा

दैनिक राशिफल में यह देखना जरुरी है. की कौनसे ग्रह मंद है. और कौनसे ग्रह तेज होते है. मंद गति भ्रमण करने वाले ग्रह शनि – एक साल में ढाई साल, गुरु एक राशि में 13 महीने और जल्द गति से भ्रमण करने वाले ग्रह सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र लग भाग एक राशि से भ्रमण करने के लिए १ महीने का समय लेते है.

जलद गति और मंद गति ग्रह राशिफल प्रभाव

जो ग्रह मंद गति से भ्रमण करते है. उनके परिणाम भी मंद गति से ही मिलते है. मात्र जलद गति से भ्रमण करने वाले ग्रह जलद गति से परिणाम भी दे जाते है. इसलिए दैनिक या साप्ताहिक राशि भविष्य का आकलन करते समय जलद गति से भ्रमण करनेवाले ग्रहों का अभ्यास करना उचित समजा जाता है.