शनि साढ़े साती कॅल्क्युलेटर | Shani Sade Sati Calculator

Shani sade sati calculator

शनि साढ़े साती क्या होती है ?

शनि साढ़े साती कॅल्क्युलेटर क्या है ? शनि साढ़े साती हर व्यक्ति के जीवन में दो से तीन बार आती है. साढ़े साती का समय लगभग साढ़े सात वर्ष का होता है. जब शनि का भ्रमण चंद्र राशि के पूर्व की राशि से शुरू होता है. तो उस व्यक्ति के लिए शनि साढ़े साती शुरू हो जाती है. चंद्र राशि के पूर्व राशि में प्रथम ढाई साल, चंद्र राशि में ढाई साल, और उसके बाद के राशि में ढाई साल. ऐसे साढ़े सात वर्ष का समय को शनि साढ़े साती कहा जाता है.

शनि साढ़े साती, और इसपर उपाय

Shani Sade Sati Calculator
Name
Birth Date
Birth Time
Birth Location

शनि साढ़े साती का व्यक्ति पर क्या परिणाम होता है ?

शनि साढ़े साती में व्यक्ति का जीवन कष्टदायक होता है. प्रथम ढाई साल मानसिक अशांति, अगले ढाई साल भौतिक ख़ुशी में कमतरता. झूठे आरोप, चोरी, धोका, आर्थिक नुकसान, विवाद, प्रिय व्यक्ति से दूर जाना, अपनोंका बिछड़ना यह साड़ी समस्याएं शनि साढ़े साती में व्यक्ति के जीवन में आती है. आखरी साढ़े सात साल में यह समस्याएं धीरे धीरे कम होती नजर आती है. साढ़े साती कितनी कष्टदायक होगी यह व्यक्ति के लग्न कुंडली से जानकारी मिल सकती है.

शनि साढ़े साती कॅल्क्युलेटर क्या है ?

शनि साढ़े साती का यह समय निर्धारण करने के लिए आपके लिए साढ़े साती कॅल्क्युलेटर दिया गया है. शनि साढ़े साती कॅल्क्युलेटर से आप आपके जीवन की साढ़े साती का समय निर्धारण कर सकते है. शनि साढ़े साती कॅल्क्युलेटर के रिजल्ट में शनि की ढैय्या, पनौती अलग घरो में शनि की वृद्धि शिखर और स्थापना अष्टमा आदि का योग्य उत्तर मिल जाएगा.

  • शनि मकर राशि में 2022 – अप्रैल – 29 तक है
  • 29 अप्रैल 2022 को शनि मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर (प्रवेश) करेगा

शनि साढ़े साती के विषय पर अलग अलग ज्योतिषियों के अलग विचार पाए जाते है. कई ज्योतिषी साढ़े साती के समय पूर्ण तरीके से अशुभ मानते है. कुछ ज्योतिषी साढ़े साती के समय को बाकी ग्रहोंके अनुसार शुभ और अशुभ दोनों फल प्रदान करने वाला समय बताते है. हलाकि ज्योतिष गाइड के नजर से दोनों बाते सही साबित होती है. लेकिन साढ़े साती पूर्ण रूप से शुभ नहीं हो सकती. यह उतना ही सच है.

शनि से प्रभावित राशियाँ नीचे सूचीबद्ध हैं

साढ़े साती के प्रभाव में राशियाँमकर (Capricorn), कुंभ (Aquarius), धनु (Sagittarius)
पनौती वाली राशियाँतुला (Libra)
अष्टमेश शनि की राशिमिथुन (Gemini)