Home राशि अभ्यास वृषभ राशि का स्वभाव और कार्यक्षेत्र | Vrishabha Rashi in hindi

वृषभ राशि का स्वभाव और कार्यक्षेत्र | Vrishabha Rashi in hindi

98
0
vrushabh rashi

वृषभ राशि (vrishabha rashi) का स्वभाव और व्यक्तित्व :

शुक्र ग्रह के स्वामित्व वाली वृषभ राशि (vrishabha rashi) के लोगों के अपने व्यक्तित्व में शुक्र के कुछ खास गुण झलकते है. अच्छी कद कठीवाला शरीर, काली एवं सुन्दर आकर्षित करने वाली आँखे, काले एवं हलके से घुमराले बाल, हर बात में रोमांटिक होने वाला, थोडासा अलसी, सिनेमा, आर्ट गैलरी, फूलोंके बगीचे में आनंद की खोज में निकला, खाने पिने की चीजोंका शौक़ीन. वृषभ राशि का स्वभाव शर्मिला तथा भावनात्मक होता है. साज श्रृंगार के मामले में वृषभ राशि बेहतरीन मानी जाती है. कपडे और डिजाइन की इनको अच्छी समज होती है. इस तरह से वृषभ राशि के जातकोंका वर्णन किया जा सकता है. वृषभ राशि में कसी भी कार्य को कलात्मक तरीके से करने की कला होती है.

स्थायी राशि होने के कारन इनका स्वभाव एक बात पर टिकने वाला होता है. लेकिन हर काम में कलात्मक ख़ुशी ढूंढ़ने के कारन यह लोग कई तरह के कामो में सफल नहीं हो पाते है. कुछ वक्त बाद यह अपने काम में बदलाव करना पसंद करते है. यही वो कारण है, जो उनकी सफलता की आड़ आता है. लेकिन इनके काम को कलात्मक तरीके से अंजाम मिलता है, तो यह लोग सफल भी हो जाते है.

वृषभ राशि चन्द्रमा की सबसे प्रिय राशि है. वृषभ राशि में चन्द्रमा उच्च के हो जाते है. वृषभ राशि में चन्द्रमा अपने गुण ख़ास तरी के विकसित करते है. वृषभ राशि (vrishabha rashi) वाले जातक सुन्दर होते है, तथा कला की उनको अच्छी समज होती है. वृषभ राशि वाई जातक, कुक, ग्राफिक डिजायनर, छोटे कलाकार, साज श्रृंगार के चीजोंका, कपडोंका व्यापार करने वाले, ड्रेस डिजायनर, आर्ट डिजायनर, संगीत, गायन इत्यादि क्षेत्रो में काम करते है.

वृषभ राशि के लिए मैत्री :

मैत्री के मामले में वृषभ राशि (vrishabha rashi) के जातक गहरे सबंध बनाने की कोशिश करते है. दोस्तों को मदत करने के लिए वृषभ राशि के जातक हमेशा आगे आते है. दोस्ती में इन्हे धोका देता है, तो यह इनके लिए बड़ा सदमा साबित हो सकता है.

वृषभ राशि के लिए प्रेम सबंध :

वृषभ राशि (vrishabha rashi) के जातक प्रेम सबंधो में बहोत जल्दी आकर्षित हो जाते है, बहोत बार इनका प्रेम आकर्षण की शुरुवात होती है. प्रेम के मामलो में इन्हे धोका धड़ी पसंद नहीं है. यह हमेशा अपने जोड़ीदार के लिए समझदारी की भूमिका में पाए जाते है. वृषभ राशि स्वभाव रोमांटिक होने के कारन यह हमेशा प्रेम और अपने जीवन साथी के विचार करते नजर आते है. जीवन साथी से इन्हे सेक्स से ज्यादा प्रेम की आवश्यकता होती है.

वृषभ राशि के लिए कार्यक्षेत्र :

वृषभ राशि (vrishabha rashi) के जातक कुक, ग्राफिक डिजायनर, छोटे कलाकार, साज श्रृंगार के चीजोंका, कपडोंका व्यापार करने वाले, ड्रेस डिजायनर, आर्ट डिजायनर, संगीत, गायन इत्यादि क्षेत्रो में काम करते है. शुक्र के स्वामित्व के कारन यह अपने काम में कलात्मकता लाने की निरंतर कोशिश करते है. तथा वृषभ राशि के लिए किसी भी कला का क्षेत्र लाभ दायी सिद्ध हो सकता है.

यह लेख भी अवश्य पढ़े

वृषभ राशि का दैनिक, साप्ताहिक, मासिक राशिफल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here