Home Aaj ka Rashifal | Daily Rashifal, Weekly Rashifal मासिक राशिफल | Monthly Horoscope 2021

मासिक राशिफल | Monthly Horoscope 2021

shubh muhurat

मासिक राशिफल में, सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र जैसे ग्रह, लगभग एक माह के अंतर से १२ राशियोंसे भ्रमण करते है. इसलिए, मासिक राशिफल 2021, Monthly Rashifal 2021 के सटीक परिणाम के लिए, इन राशियोंका भ्रमण देखना अति आवश्यक होता है. सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र जैसे ग्रह अलग स्वभाव के कारक है. साथ ही साथ, यह ग्रह किसी व्यक्ति कुंडली में, १२ स्थानों में से किसी एक स्थान का प्रतिनिधित्व करते है.

जाने आपका मासिक राशिफल

मासिक राशिफल क्यों जरुरी ?

जब यह ग्रह, एक माह के अंतर से किसी राशि से भ्रमण करते है. तो उस व्यक्ति के जीवन पर कुंडली के उस स्थान से, और अपने स्वभाव से प्रभाव डालते है. अगर व्यक्ति को, अपनी लग्न राशि, चंद्र राशि ज्ञात हो. तो उसे अपने भविष्य के बारे में जानना और भी आसान हो जाता है. इसलिए ज्योतिष गाइड मासिक राशिफल 2021, Monthly Rashifal 2021, आपके लिए एक गाइड तरह काम करता है.

ग्रहों का राशि परिवर्तन समय और प्रभाव

सूर्य, बुध, शुक्र, और लगभग मंगल एक महीने के अंतर से राशि परिवर्तन करते है.

सूर्य से पिता, आरोग्य, सरकारी काम, मान सन्मान, पदोन्नति जैसे महत्वपूर्ण विषयोंके बारे में अवगत होता है.

बुध से बुद्धि, संचार यंत्रणा, यात्रा, गणित, इन जैसे विषयोंका आकलन होता है.

शुक्र से कला, प्रेम, मेहमान नवाजी, मनोरंजन, रोमांस इन जैसे विषय अवगत होते है.

तथा मंगल से पोलिस दल, अनुशासन, तांत्रिक जैसे विषय अवगत होते है. इन सरे विषय की जानकारी ज्योतिष गाइड के मासिक राशिफल से पहले से ही लगा सकते है.

मासिक राशिफल में कौन से ग्रह है महत्वपूर्ण

प्रमुख तौर पर, शनि और गुरु का नक्षत्र भ्रमण का विचार करना जरुरी है. शनि दाई साल एक राशि में हो ने के कारन फल प्राप्त के लिए लम्बा समय लग सकता है. एक राशि से गुरु का भ्रमण लगभग 13 महीने चलता है. इस दौरान बीमारी से तबियत में सुधार, न्यायालयीन प्रक्रिया मुकदमे, परीक्षा से सबंधित आने वाले निर्णय, लम्बे समय से चल रहे है काम. जीवन में आनेवाले बदलाव. मासिक राशि भविष्य से देखना योग्य होगा.

हर माह में 12 राशियों के अनुसार घटनेवाली घटनावोंका अनुमान. ज्योतिष गाइड के मासिक राशि भविष्य से लगना आसान हो सकता है.