June 10, 2019
विपरीत राजयोग विपरीत राजयोग (Viprit Rajyog). अपने नाम से ही विख्यात है. जातक के लिए कठिन और विपरीत परिस्थितियाँ, होने के बावजूद जो लाभ पहुंचाए. उसे विपरीत राजयोग कहा जाता है.छह, आठ और बारा स्थान... Read »
June 5, 2019
कुंडली में प्रेम विवाह योग होने बहुत पर यह स्थिति उत्पन्न होती है. व्यक्ति प्रेम में अंधा हो जाता है. लेकिन विवाह होने पर उनके कुल जाती है. विवाह या शादी को हिंदू रीति रिवाजों... Read »
May 28, 2019
इंसान का माता और पिता बनने का सुख विश्व का सबसे बड़ा सुख माना जाता है, और इस सुख को पाने के लिए इंसान किसी भी हद तक जाने के लिए भी तैयार होते है.... Read »
May 24, 2019
प्रेम ईश्वर की सबसे बड़ी देन है, प्रेम ही एक ऐसा कारन है, जहा रिश्ते और मजबूत होते है. इस निस्वार्थी भाव का अर्थ प्रेम है, जहा लेने की नहीं, इंसान देने की सोचता है.... Read »
May 15, 2019
आज के समय एक अच्छा जीवन व्यतीत करने के लिए अच्छा बैंक बैलेंस तथा हर महीने आमदनी की जरूरत होती है. हर मिडल क्लास व्यक्ति के लिए हर महीने खर्चे और आय का तालमेल लगाना... Read »
May 11, 2019
राजनीति की बात अगर की जाए, तो इस समय बहुत सारा युवा वर्ग इसे करियर के रूप में देख रहा है. ऐसे वक्त कुंडली के जरिये ज्योतिषीय आधार पर, करियर के रूप में क्या राजनीति... Read »