Home Aaj ka Rashifal | Daily Rashifal, Weekly Rashifal साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope 2021

साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope 2021

shubh muhurat

साप्ताहिक राशिफल क्या है ?

साप्ताहिक राशिफल या Weekly Rashifal ज्योतिष गाइड के सम्पूर्ण राशि भविष्य का मिश्रण है. जो सप्ताह में एक बार आता है. साप्ताहिक राशिफल में सभी प्रकार के विषयोंका अभ्यास किया जाता है. हर सप्ताह में कोई न कोई राशि परिवर्तन होता है. साथ में चन्द्रमा 3 राशियोंका भ्रमण पूर्ण करता है. ग्रहों के भ्रमण से एक दूसरे से बनने वाले अंतर् के कारन योग बन जाते है. इससे व्यक्ति पर छोटे बड़े परिणाम दिखाई देते है.

जाने आपका साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल क्यों है जरुरी ?

हमारे जीवन के दैनिक कार्य सप्ताह के अंत में फिर से दोहराये जाते है. और यहाँ से हम सप्ताह की नै शुरुवात करते है. सप्ताह की नै शुरुवात करने के लिए पूर्ण सप्ताह के लिए योजना बनाना हितकारक होता है. ऐसे में साप्ताहिक राशिभविष्य की जानकारी हमें पहले से ही हो, तो सफलता की संभावना अधिक होती है. भविष्य की योजना बनाने के लिए ज्योतिष गाइड साप्ताहिक राशि फल आपकी मदद करता है.

साप्ताहिक राशिफल के लिए महत्वपूर्ण ग्रह

इस राशिफल में चन्द्रमा का रोज का भ्रमण महत्वपूर्ण होता ही है. लेकिन चन्द्रमा का भ्रमण कुंडली के कौन से स्थान और हिस्से से हो रहा है. यह अधिक महत्व पूर्ण होता है. इसके साथ मंगल, बुध, शुक्र और सूर्य इन ग्रहों के भ्रमण का विचार प्राधान्य से किया जाता है. इन ग्रहों का भ्रमण किसी भी व्यक्ति के हफ्ते भर के कार्यों को प्रभावित करता है.

साप्ताहिक राशिफल के विषय

इस राशि भविष्य में दैनिक विषय अंतर्भूत नहीं किये जाते. जैसे की तबियत में होने वाले रोज के सुधार, रोज के समाचार, रोज की मन की अवस्था इ. इस राशि भविष्य में साप्ताहिक आय (पैसे) सप्ताह में मिलने वाले पैसे, सप्ताह के आखिरी दिनों में होने वाले महत्वपूर्ण बदलाव, शेयर बाजार की गतिविधि, राजनीती गतिविधि, नौकरी की स्थिति, स्वास्थ्य समस्या, परीक्षा समय इ. विषय इस राशि भविष्य में अंतर्भूत किये जाते है.